किसानों के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका- ये है मेरी फसल मेरा ब्यौरा की Last Date

0
Meri Fasal Mera Byora Scheme Last Date Of Registration
Meri Fasal Mera Byora Scheme Last Date Of Registration is 7 September

Meri Fasal Mera Byora Last Date 2020 : हरियाणा के किसानों के लिए मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2020 का ये आखरी मौका है, ऐसा नही करने पर किसानों को खेती बाड़ी से जुड़ी योजनाओं और सुविधाओं का लाभ उन्हें नही मिल पायेगा। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को आर्थिक मदद प्रदान करने के लिए अनेक सरकारी योजनाओं (Scheme For Farmers) का संचालन किया जा रहा है , उन्ही योजनाओं में से एक है मेरी फसल मेरा ब्योरा योजना (Meri Fasal Mera Byora Scheme )।

इस स्कीम के तहत किसानों को सब्सिडी (Subsidy) एवं फसल पर वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है। जिसके लिए किसानों को fasal.haryana.gov.in पोर्टल पर अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होता है। पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 31 अगस्त से बढ़ाकर 7 सितंबर, 2020 कर दी गई है। अगर आप भी इस योजना से जुड़कर इसका लाभ उठाना चाहते हैं तो यहाँ दी गई मेरी फसल मेरा ब्यौरा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का पालन करें

ये भी पढ़े:  किसानों को राहत खरीफ एवं रबी सहकारी फसली ऋण चुकाने की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई

लेटेस्ट अपडेट: Meri Fasal Mera Byora Last Date has extended

मेरी फसल, मेरा ब्यौरा योजना के तहत किसान पंजीकरण करवाने की अंतिम तिथि 7 सितंबर, 2020 है।

अब तक इतने किसानों ने कराया अपना रजिस्ट्रेशन

किसानों के लिए कृषि और किसान कल्याण विभाग , नागरिक संसाधन सूचना विभाग और हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के संयुक्त सहयोग से तैयार किये गये Meri Fasal Mera Byora के ऑफिसियल पोर्टल fasal.haryana.gov.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लास्ट तारीख पहले 25 अगस्त थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 31 अगस्त किया गया और अब फिर से इसे बढ़ाकर 7 सितंबर, 2020 तक कर दिया गया है।

कृषि विभाग द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस पोर्टल पर अब तक 6.3 लाख से अधिक किसानों ने 35,16,663.44 एकड़ ज़मीन का पंजीकरण करवा लिया है। जानकारी के लिए आपको बता दे की इस पोर्टल की शुरुआत 5 जुलाई 2019 को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की थी।

ये भी पढ़े:  पॉली हाउस और शेड नेट हाउस निर्माण के लिए किसानों को सब्सिडी दे रही है सरकार- ऐसे करें आवेदन

इसे भी पढ़े : हरियाणा विकलांग पेंशन योजना फॉर्म रजिस्ट्रेशन 2020

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here