जानिये! पीएम किसान योजना की आठवीं किस्त कब आएगी?

0
पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आठवीं किस्त कब आएगी

पीएम किसान योजना की आठवीं किस्त : केंद्र सरकार द्वारा देश के करोड़ों किसानों को आर्थिक सहायता राशि मुहैया करवाने के लिए फरवरी 2019 में पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की शुरुआत की थी। PM Kisan योजना को एक दिसंबर 2018 से पुरे देश में प्रभावी रूप से लागू किया गया था। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू की गई इस योजना के तहत किसानों को सालाना 3 किस्तों में 6000 रुपये की वित्तीय सहायता राशि दी जाती है।

यदि आप भी पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थी (Beneficiaries) हैं, तो आपको जानकारी के लिए बता दे की इस योजना के तहत pmkisan पोर्टल पर जारी लेटेस्ट आकड़ों के मुताबिक अभी तक (फरवरी 2021) 11 करोड़ 61 लाख से ज्यादा किसानों ने अपना पंजीयन करवा लिया है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत दी जाने वाली 2000 रुपये की अभी तक कुल सात किश्तें जारी की जा चुकी है और योजना की आठवीं किस्त (aathvin kist) जल्द ही जारी होने वाली है। आप पीएम किसान निधि योजना के लाभार्थी है और आपको भी दो हजार रुपये की अगली किस्त का इंतजार है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है। इस आर्टिकल में हम आपको इसके बारें में जानकारी प्रदान करने जा रहे है। जानिए कब आएगी पीएम किसान योजना की आठवीं किस्त (8th installment)…

इस तारीख को आएगी पीएम किसान योजना की आठवीं किस्त

PM kisan Samman Nidhi Scheme के अंतर्गत केंद्र सरकार द्वारा वार्षिक 6000 रुपये की राशि दो-दो हजार की तीन किस्तों में लाभार्थी किसान के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है। योजना के तहत पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई , दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच जारी की जाती है। अब तक जारी सभी किस्तों की जानकारी यहाँ प्रकाशित की गई है…

पीएम किसान योजना किस्तकिस्त जारी होने का समय
पहली किस्तफरवरी 2019
दूसरी किस्त 2 अप्रैल 2019
तीसरी किस्त अगस्त 2019
चौथी किस्तजनवरी 2020
पांचवीं किस्त1 अप्रैल, 2020
छठी किस्त9 अगस्त 2020
सातवीं किस्त25 दिसम्बर 2020
आठवीं किस्त1 से 7 अप्रैल 2021 (सम्भावित)

पीएम किसान योजना की आठवीं किस्त किसानों को अप्रैल महीने की 01 से 07 तारीख तक जारी की जायेगी। यदि आपने अभी तक स्कीम के तहत अपना रजिस्ट्रेशन नही करवाया है तो जल्द करवा लें ।

Read Also: पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त अभी तक नहीं आई तो इन नंबर पर सम्पर्क करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here