पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए 30 जून तक करा लें रजिस्ट्रेशन

3
pm kisan yojana registration last date

PM Kisan : यदि आप एक किसान है और केंद्र की मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाना चाहते है , तो यह खबर आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है । जी हाँ आप PM Kisan Samman Nidhi Yojana की सभी शर्तों को पूरा करते है और स्कीम के तहत सालाना मिलने वाली 6000 रूपये की राशि प्राप्त करना चाहते है तो आपको 30 जून 2020 तक https://pmkisan.gov.in/ पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा ।

जैसा की हमने पिछले आर्टिकल में आपको बतलाया था की पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अगली किस्त (PM Kisan 6th installment) 1 अगस्त 2020 से किसानों के खातों में ट्रांसफर की जाएगी। यदि आप आज ही अपना फॉर्म रजिस्ट्रेशन का कार्य पूरा कर लेते है तो आपको इस नये वित्त वर्ष की दोनों किस्तें मिल जायेगी।

ये भी पढ़े:  [नई सूची देखें] प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 2020

किसान सम्मान निधि योजना ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख

pm kisan yojana registration last date: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत नये वित्त वर्ष 2020-21 के तहत आवेदन फॉर्म प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 30 जून 2020 है . यदि आप अपना पीएम किसान का रजिस्ट्रेशन इस तिथि से पहले करवा लेते है तो इस नये वित्त वित्तीय वर्ष की बाकी दोनों दो -दो हजार की किस्तें आपके बैंक खाते में समय पर पहुंच जायेगी।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी जैसे : आवेदन करने के लिए पात्रता व शर्तें, आवश्यक डाक्यूमेंट्स, फॉर्म कैसे भरें इत्यादि की सम्पूर्ण इनफार्मेशन प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें .

ये भी पढ़े:  (PMJAY) आयुष्मान भारत योजना क्या है ? ABY पात्रता, लाभ और सुविधाएँ

अन्य महत्वपूर्ण योजना लिंक :

Print Friendly, PDF & Email

3 COMMENTS

  1. महाशय अपकी मेसेज आई है कि खाता में पैसा भेजी गई है।पर जांच की तो नहीं आई है। कृपया भेजने की कृपा करें।

  2. Sir mera pura village is yojna se vanchit hai kripya jaanch kar is yojana se mera pura village bhi vanchit ho

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here