किसानों को राहत खरीफ एवं रबी सहकारी फसली ऋण चुकाने की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई

1
फसली ऋण चुकाने की अंतिम तारीख

Last Date for Crop Loan |फसली ऋण चुकाने की अंतिम तारीख | खरीफ एवं रबी सहकारी फसली लोन जमा करवाने की लास्ट तिथि | सहकारी बैंक ऋण भुगतान की लास्ट डेट | co-operative short-term crop loan payment last date extended

जयपुर : देश में फैले कोरोना संकट के बीच राजस्थान के किसानों के लिए अच्छी खबर (Farmers News) निकाल कर आई है , जी हाँ राज्य के सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने मंगलवार को जानकरी देते हुए कहा की इस कोरोना महामारी के दौरान प्रदेश के किसानों को राहत देते हुए खरीफ-2019 एवं रबी-2019-2020 के सहकारी अल्पकालीन फसली ऋण चुकाने की अंतिम तारीख को राज्य सरकार द्वारा 30 जून 2020 से बढाकर 31 अगस्त, 2020 तक कर दिया गया है।

अपना खाता ऑनलाइन कैसे देखें

सहकारी अल्पकालीन फसली ऋण चुकाने की अंतिम तारीख

सहकारी अल्पकालीन फसली ऋण (खरीफ एवं रबी)फसली ऋण चुकाने की अंतिम तारीख
सहकारी अल्पकालीन फसली ऋण भुगतान तिथि31 अगस्त, 2020

श्री आंजना ने बताया कि राज्य में केन्द्रीय सहकारी बैंकों द्वारा ग्राम सेवा सहकारी समितियों के सदस्य काश्तकारों को अल्पकालीन फसली सहकारी ऋण वितरित किए जाते हैं। उन्होंने बताया कि खरीफ-2019 में लिए गए फसली सहकारी ऋणों का चुकारा 31 मार्च तक करना होता है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने देय तिथि को आगे बढ़ाते हुए 30 जून तक किया था।

ये भी पढ़े:  बड़ी खबर: MP के 22 लाख किसानों को आज मिलेगा ₹4688 करोड़ का फसल बीमा क्लेम
co-operative short-term crop loan payment last date extended

सहकारिता मंत्री ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सहकारी बैंकों से फसली ऋण प्राप्त करने वाले किसानों के ऋण वसूली की तिथि बढ़ाने का निर्णय किया है ताकि वे शून्य प्रतिशत ब्याज सुविधा का लाभ प्राप्त कर सके। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते किसानों को ऋण जमा कराने में हो रही परेशानी से किसानों के हित में निर्णय लिया गया है।

फसल बीमा KCC खाताधारक किसानों के लिए जरुरी सूचना 2020

उन्होंने बताया कि इससे राज्य में केन्द्रीय सहकारी बैंकों के माध्यम से वर्ष 2019 में खरीफ फसल एवं वर्ष 2019-20 में रबी के लिए ऋण लेने वाले लाखों किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

राजस्थान में पिछला फसली ऋण चुकाने की अंतिम तारीख कितनी है ?
ये भी पढ़े:  किसानों को बीमा क्लेम की राशि नहीं मिली अभी तक, बैंकर्स और किसान है परेशान

सहकारिता मंत्री श्री उदयलाल आंजना ने बताया की राजस्थान प्रदेश के किसान अपना सहकारी फसली ऋण 31 अगस्त 2020 तक जमा करवा सकते है। जानकारी के लिए आपको बता दे की इससे पहले किसानों को फसली ऋण चुकाने की अंतिम तिथि 30 जून थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है ।

Web Title: Relief to farmers kharif and rabi cooperative crop loan date extended to till 31 August

Print Friendly, PDF & Email

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here