बड़ी खबर : मधुमक्खी पालकों को मूवमेंट की अनुमति – लॉकडाउन में

0
लॉकडाउन में मधुमक्खी पालकों के लिए निर्देश जारी

राजस्थान सरकार लॉकडाउन में मधुमक्खी पालकों के लिए निर्देश जारी

जयपुर: आज 04 मार्च ,2020 को कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री नरेशपाल गंगवार ने जिला कलक्टर्स को कोविड-19 लॉक डाउन अवधि में मधुमक्खी पालकों को मधुमक्खी कॉलोनियों के साथ मूवमेंट की अनुमति जारी करने के निर्देश दिए हैं। 

प्रमुख शासन सचिव श्री गंगवार ने बताया कि प्रदेश से बाहर के मधुमक्खी पालकों की ओर से राज्य के कई जिलों में मधुमक्खी पालन किया गया है। यह व्यवसाय कृषि संबंधी महत्वपूर्ण गतिविधि के परिप्रेक्ष्य में आता है। वर्तमान में मधुमक्खी पालन के लिए उपयुक्त फसलों की कटाई हो जाने से मधुमक्खी पालकों को अन्य उचित जगह जाना जरूरी है।

ये भी पढ़े:  राजस्थान में आज से तम्बाकू, पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर लगा बैन | Tobacco Banned in Rajasthan

श्री गंगवार ने जिला कलक्टर्स को मधुमक्खी पालकों को मधुमक्खी कॉलोनियों के साथ जिले में, अन्तर्जिला एवं अन्तर्राज्यीय मूवमेंट की अनुमति जारी करने को कहा है। उन्होंने उद्यानिकी विभाग के उप निदेशकों एवं सहायक निदेशकों को मूवमेंट की अनुमति चाहने वाले मधुमक्खी पालकों की सूची तैयार कर प्रस्ताव जिला कलक्टर को भिजवाने के निर्देश दिए हैं। 

ये भी पढ़े:  [रजिस्ट्रेशन] राजस्थान उद्योग मित्र योजना | Raj Udyog Mitra (MSME) 2020

मधुमक्खी पालन Hindi News, मधुमक्खी पालन Breaking News, Find all मधुमक्खी पालन से जुड़ी खबरें , madhumakhi palan News In Hindi

ये भी जाने : राजस्थान बिजली-पानी बिल माफ हुए है या स्थगित ? जाने

Web Title: lockdown period Instructions to issue permission to bee keepers in rajasthan  

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here